Datsun Go व Go+ facelift में मिलेंगे ये निम्न फीचर्स

Nissan Motors की अधिकृत कंपनी Datsun आने वाली 9 अक्टूबर को अपनी बजट हैचबैक Go व 7-सीटर MPV GO+ के फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। व लॉन्च से पहले ही दोनों कारों से जुडी डिटेल्स सामने आ गयी है।

तो आइये जानते है दोनों कारों में डटसन किन फ़ीचर्स की पेशकश करेंगी :-

Datsun Go व Go+ facelift, दोनों ही कारों के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव किये गए है। व इसे वर्तमान मार्किट के अनुरूप अपडेट करने की पूरी कोशिश की गयी है। हालांकि कार के बजट का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

जैसा कि दोनों कारों के नाम से ही साफ़ है, यह दोनों कारों का फेसलिफ्ट वर्ज़न है ऐसे में गाड़ी फ्रंट-फेस तो लाज़मी रूप से नए रूप में दिखेगा ही। दोनों कारों के फ्रंट हिस्से में नए डिजाइन के ग्रिल, आगे और पीछे नए बंपर देखने को मिलेंगे।जो कार को ओवरआल एक नया रूप देंगे। इसी के साथ कार में वर्टीकल आकार में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) भी देखने को मिलेंगे। कंपनी ने दोनों कारों में नए 14-इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील भी दिए हैं।

Datsun Go facelift

मिलेंगे बेस्ट-इन-क्लास स्टैण्डर्ड सुरक्षा से जुड़े फीचर्स की पेशकश –

वहीं जहां देश में नए सुरक्षा से जुड़े नियम लागू होने वाले है ऐसे में दोनों कारों में सुरक्षा के पहलू पर ध्यान देते हुए । कंपनी दोनों ही कारों में स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग, ABS, EBD , ब्रेक असिस्ट (BA), रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर सीट बेल्ट रिमांडर और फॉल-मी हेडलैंप जैसे फ़ीचर्स दिए है।

मिलेगा रिफ्रेश इंटीरियर भी –

बात की जाये दोनों कारों के इंटीरियर की तो, दोनों कारों में नए डिजाइन का डैशबोर्ड देखने को मिलेगा। इसमें 7-इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो कि Apple Car Play व Android Auto सपोर्ट के साथ आएगा।

इसके अतिरिक्त कार में नेविगेशन और वॉयस रिकग्निशन, मल्टी-फंक्शन डिस्प्ले के साथ नया स्पोर्टी इंस्ट्रूमेंट क्ल्सटर और एंटी-फैटिज फ्रंट सीट मिलेगी।

इंजन में नहीं किया गया कोई बदलाव –

डैटसन की इन दोनों अपकमिंग कारों में वही पुराने इंजन ही देखने को मिलेगा।

दोनों कारों में 1.2-लीटर का 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 68 bhp की पावर और 104 Nm का टॉर्क जानरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। भारत में इसके आटोमेटिक ट्रांसमिशन के लॉन्च होने की फिलाहल कोई उम्मीद नहीं है।

जानकारी के लिए बता दे डटसन ने हाल ही में इंडोनेशिया में दोनों गो और गो+ फेसलिफ्ट को लॉन्च किया था। जिसमे कंपनी ने CVT आटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन दिया है।

Leave a Reply