Maruti Suzuki ने किया Ciaz Facelift को रिकॉल

Maruti Suzuk इंडिया ने Ciaz Facelift के 880 यूनिट्स को एक सर्विस कैम्पेन के तहत रिकॉल किया है। इस रिकॉल के तहत Ciaz Facelift के डीजल मॉडल के मैनुअल जेटा और अल्फा वेरिएंट्स को ही रिकॉल किया गया है। इस सर्विस केम्पेन या रिकॉल के दौरान इन 880 साज़ फेसलिफ्ट यूनिट्स के स्पीडोमीटर असेंबली का निरीक्षण और रिप्लेसमेंट निःशुल्क किया जाएगा।

रिकॉल की गयी यह सभी यूनिट्स 1 अगस्त से 21 सितंबर 2018 के मध्य बनायीं गयी है। कंपनी ने इस हेतु प्रभावित वाहनों के मालिकों को संपर्क करना शुरू कर दिया है। जानकारी के लिए बता दे कि यदि आपके भी पास सियाज फेसलिफ्ट डीजल (केवल जेटा और अल्फा वेरिएंट्स) हैं तो आप स्वयं भी कंपनी की वेबसाइट पर जाकर कार के चैसी नंबर की सहायता से यह जान सकते है कि आपको वाहन प्रभावित वाहनों की सूचि में शामिल है अथवा नहीं।

बता दे मारुती सुजुकी ने सिआज़ फेसलिफ्ट को अगस्त माह में लॉन्च किया था। यह दोनों ही पेट्रोल व डीजल इंजन स्पेसिफिकेशन के साथ कुल चार वैरिएंट्स : सिग्मा, डेल्टा, अल्फा व जेटा में उपलब्ध है। मारुती की नई सियाज फेसलिफ्ट में कंपनी का बिलकुल नया 1.5 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 103 bhp की पावर व 138 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वही इसका 1.3 लीटर DDIS डीजल इंजन 88 bhp की पावर व 200Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। सिआज़ फेसलिफ्ट के दोनों ही इंजन SHVS माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम से लैस है।

साथ ही पढ़े :-

Toyota Fortuner को टक्कर देने उतरेगी 24 नवंबर को Mahindra की नयी SUV Alturas

Leave a Reply