Maruti Suzuki S-cross फेसलिफ्ट की बिक्री हुयी 1 लाख के पार

Maruti Suzuki S-cross facelift ने भारतीय बाजार में 1 लाख से अधिक बिक्री के आंकड़े को छू लिया है। बता दे s-cross facelift को पिछले साल के अंत में ही लॉन्च किया गया था। जिसके बाद से लोगो ने S-cross को काफी सराहा।

एस-क्रॉस के फेसलिफ्ट वर्ज़न के लांच से पहले कार उतना अधिक कमाल मार्किट में नहीं दिखा पा रही थी जितना कंपनी को इससे उमीदे थी। परन्तु फेसलिफ्ट वर्ज़न के लांच के बाद कार की बिक्री में उछाल दर्ज हुयी। लोगो ने इसके नए अपडेटेड डिज़ाइन को बेहद पसंद भी किया। वही फेसलिफ्ट वर्ज़न में कंपनी ने कई नए प्रीमियम फीचर्स को जोड़ा, साथ ही ड्यूल एयर बैग, ABS, EBD, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट को भी स्टैण्डर्ड किया।

एस-क्रॉस फेसलिफ्ट कंपनी की सबसे महंगी हैचबैक/क्रॉस होने के बावजूद भी मार्किट में अपनी अच्छी पकड़ बनाने में कामयाब हुयी। वर्तमान में मारुति सुजुकी एस-क्रॉस की कीमत 8.85 लाख रुपये से लेकर 11.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

मारुती एस-क्रॉस फेसलिफ्ट में कंपनी ने गाठ महीने ही कार में अतिरिक्त फीचर्स जैसे रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड एलर्ट सिस्टम व कुछ अन्य फीचर्स को जोड़ उन्हें स्टैण्डर्ड भी किया।

जानकारी के लिए बता दे कि मारुति सुजुकी एस-क्रॉस कंपनी की लाइन-अप का पहला ऐसा मॉडल है जिसे कंपनी के प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिए लॉन्च किया गया। वही एस-क्रॉस की बिक्री में करीब 36% हिस्सेदारी कार के सिग्नेचर नेक्सा ब्लू कलर की रही है।

इस मौके पर बात करते हुए मारुति सुजुकी के मार्केटिंग एंड सेल्स डिवीज़न के सीनियर एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर, आर एस कल्सी ने कहा –

“ग्राहकों की S-cross के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया और प्यार के लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। एस-क्रॉस ने अपने सेगमेंट में करीब 16% की हिस्सेदारी हासिल की है और उन ग्रहकों की मदद की है जो मारुति सुजुकी की प्रीमियम पेशकश को तलाश रहे हैं। हमने एस-क्रॉस में सेगमेंट फीचर्स में कई बेहतरीन सुविधाएं शामिल करके एक बहुत ही आकर्षक ऑनरशिप एक्सपीरियंस बनाया है, ताकि इसे बोल्ड डिजाइन और प्रीमियम इंटीरियर्स के चलते आगे बढ़ाया जा सके।”

मारुती सुजुकी एस-क्रॉस फेसलिफ्ट में मिलने वाली फीचर्स की बात की जाये तो इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो, मिररलिंक सपोर्ट, ऑटो डिम्मिंग IRVM, रेन सेंसिंग वाइपर, पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन, रियर पार्किंग सेंसर्स और रियर कैमरा आदि फीचर्स मिलते है। वही सेफ्टी के तौर पर एस-क्रॉस फेसलिफ्ट में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड रखे गए हैं।

वही कार के पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात की जाये तो एस-क्रॉस में 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 89 bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

 

 

Leave a Reply